क्या आप जानते हैं कि एसयूवी मॉडल में भारत की सबसे सुरक्षित कार का अवार्ड किस कंपनी ने जीता है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700  सेफर  चॉइस अवार्ड 

जब भी कोई व्यक्ति कार खरीदना है तो वह उसके सेफ्टी फीचर्स को अवश्य देखता है। ग्लोबल एनसीएपी ऑर्गेनाइजेशन तमाम कारों का क्रैश टेस्ट करके उन्हें सेफ्टी रेटिंग देता है। 

ग्लोबल एनसीएपी ऑर्गेनाइजेशन ने भारत में सबसे स्विफ्ट कार होने का  अवार्ड क्रैश टेस्ट के आधार पर महिंद्रा एक्सयूवी 700 को दिया है। 

ब्रिटेन के उत्तरी वेल्स में रहने वाले एंडी कूरी  की उम्र 41 वर्ष है। इन्होंने 20 साल की उम्र से पेप्सी पीना शुरू किया था। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में घोषणा की है कि उसकी xuv700 एसयूवी को भारत में सबसे सुरक्षित कार होने के लिए ग्लोबल एनसीएपी  ‘सेफर चॉइस’ अवार्ड मिला है

कंपनी ने बताया कि xuv700 को एडल्ट ऑक्यूपेशन प्रोटेक्शन के लिए फाइव स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग और चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार रेटिंग मिली है। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने यह अवार्ड अब तक दो बार जीता है। सन 2020 में यह अवार्ड महिंद्रा एक्सयूवी 300 को मिला था।

जबकि वर्ष 2022 में महिंद्रा एक्सयूवी 700 को  सेफर च्वाइस अवार्ड 2022 के रूप में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा नवाजा गया है। 

महिंद्रा एक्सयूवी 500 एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम से लैस है जिसमें आगे की टक्कर के चेतावनी और कैमरा और रेडर का उपयोग कर ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक, ......

..... लैंड डिपार्चर वार्निंग,एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और स्मार्ट पायलट असिस्टेंट जैसे फीचर दिए गए हैं।                            .