क्या आप जानते हैं कि गाड़ी में लगे जिंदगी बचाने वाले एयर बैग की वास्तविक कीमत क्या है? 

जिंदगी बचाने वाले एयरबैग की वास्तविक कीमत क्या होती है 

आप गाड़ी में लगने वाले एयर बैग की वास्तविक कीमत को जानकर हैरान हो जाएंगे की कंपनियों द्वारा इतना अधिक पैसा एयर बैग का लिया जाता है।                         .

हाल ही में भारत सरकार ने गाड़ियों में छह एयरबैग लगाने का प्रावधान शुरू किया है। कंपनी एयर बैग लगाने के लिए ग्राहकों से लाखों रुपए वसुलती है।                           .

जून के महीने में मारुति के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा कि सरकार की 6 एयर बैग पॉलिसी की वजह से उसकी छोटी कारों की कीमत ₹60000 तक बढ़ जाएगी।                           .

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में एयर बैग पर आने वाले खर्च के बारे में सांसदों को सूचना दी जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। 

प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी सांसद निशांत दुबे ने एयर बैग्स का मुद्दा उठाया जिस पर नितिन गडकरी ने बतलाया कि प्रत्येक कार में छह एयरबैग जरूरी है। 

गडकरी ने बतलाया कि इस संबंध में ड्राफ्ट नोटिफिकेशन अक्टूबर तक जारी हो जाएगा। जब तक नोटिफिकेशन नहीं आता यह पॉलिसी लागू नहीं होगी।

नितिन गडकरी ने लोकसभा में बताया कि कार में लगने वाले एयर बेड की कीमत सिर्फ ₹800 है। जिसका कार कंपनियां ग्राहकों से लाखों रुपए वसूलती है। 

गाड़ी में पर्याप्त एयर बैग नहीं होने की वजह से देश में हर साल होने वाले 500000 सड़क हादसों में डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत हो जाती हैं।